
आशीष कपूर
बसोहली; 3 जनवरी: गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर एडीसी कार्यालय परिसर में बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता एडीसी बसोहली अनिल कुमार ठाकुर ने की ।

इस अवसर पर सीईओ बीबीडीए अजीत सिंह, जवाहर नवोदय विद्यालय की प्राचार्य अर्चना शर्मा, जैडईओ ललित शर्मा, बीडीओ राजेश कुमार, सब इंस्पेक्टर अभिनव कोतवाल, एसडीएओ रोहित सिंह, विद्युत विभाग के जेई सुरजीत चौहान, लोक निर्माण विभाग के जेई कनव बाली, एचडीओ संजीव सिंह, म्यूनिसिपल कमेटी के कर्मचारी योगेंद्र कुमार तथा अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
एडीसी ने संबोधित करते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल में तथा बारिश होने की सूरत में एमपी हाल जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि सुबह 9:55 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा इसके उपरांत अन्य कार्यक्रम होंगे।
उन्होंने बीएमओ रजनीश शर्मा को दिशा निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस वाले दिन समारोह स्थल पर डॉक्टरों की टीम एम्बुलेंस, फर्स्ट एड किट और दवाइयों सहित तैनात रहेगी। उन्होंने जल शक्ति विभाग के एईई योगेश शर्मा को समारोह स्थल पर पेयजल की व्यवस्था करने को कहा तथा विद्युत विभाग को बिना कटौती के समारोह स्थल पर विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को बैठने की व्यवस्था करने का दायित्व सौंपा के अतिरिक्त सूचना विभाग को साउंड सिस्टम की जिम्मेदारी सौंपी।अधिकारी ने पुलिस विभाग को सुरक्षा तथा पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

एडीसी ने म्युनिसिपल कमिटी को साफ सफाई तथा पब्लिसिटी करने के दिशा निर्देश जारी किए। अधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस वाले दिन गणतंत्र दिवस समारोह स्थल तथा समारोह स्थल के बाहर ड्यूटी आन मजिस्ट्रेट का जिम्मा नायब तहसीलदारों को सौंपा जाएगा।
इस अवसर पर उन्होंने रिसेप्शन कमेटी का गठन किया जिसके सदस्य प्राचार्य, डाइट, प्राचार्य, मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल तथा प्राचार्य, जवाहर नवोदय विद्यालय बसोहली होंगे के अतिरिक्त उन्होंने सेलिब्रेशन कमेटी का भी गठन किया।
एडीसी ने बताया कि फुल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी को होगी तथा गणतंत्र दिवस की तैयारीयों को लेकर समीक्षा बैठक 18 जनवरी तथा 24 जनवरी को की जाएगी।
उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि गणतंत्र दिवस वाले दिन समारोह स्थल पर सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।